तनुश्री दत्ता ने गणेश आचार्य का बहिष्कार करने के लिए कहा, बोलीं- पाप का घड़ा भर गया रे तेरा

बॉलीवुड डेस्क. मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद पूर्व अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड कलाकारों से उनका बहिष्कार करने के लिए कहा है। हाल ही में 33 साल की एक महिला असिस्टेंट कोरियोग्राफर ने आचार्य पर जबरदस्ती अश्लील वीडियो दिखाने के अलावा काम करने से रोकने और कमीशन मांगने के आरोप लगाए थे। जिसके बाद तनुश्री ने कहाकि वे हमेशा से नए कलाकारों का शोषण करते आएहैं औरअब उनके पाप का घड़ा भर चुका है। तनुश्री ने भी साल 2018 में आचार्य के खिलाफ शोषण के आरोप लगाए थे।

दत्ता ने कहा, 'यही समय है जब बॉलीवुड और अन्य भारतीय फिल्म उद्योग को कोरियोग्राफर गणेश आचार्य का पूरी तरह बहिष्कार कर देना चाहिए। ये घटिया आदमी उसके साथ काम करने वाले पुरुष सुपरस्टार्स के पीछे छुपकर इंडस्ट्री में आने वाले कमजोर न्यूकमर्स को परेशान करने, धमकाने और उनका फायदा उठाने के लिए अपनी पद और शक्ति का दुरुपयोग कर रहा है।'

साथ देने वाले बड़े स्टार्स पर सवाल उठाए

दत्ता ने आचार्य के साथ काम करने वाले फिल्म इंडस्ट्री के बड़े नामों पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, 'गणेश आचार्य को लेकर धोखाधड़ी, उधारी नहीं चुकाने, डांसर्स का यौन उत्पीड़न, डराने-धमकाने और यहां तक कि डांसर्स के शारीरिक शोषण की पूरी जानकारी मीडिया में सामने आ रही है, लेकिन इसके बाद भी अगर अभिनेता, निर्माता और निर्देशक अब भी उनके साथ काम करते हैं तो इसका मतलब ये होगा कि वे खुद भी इस तरह के कृत्य में शामिल हैं।

'पाप का घड़ा भर गया रे तेरा'

आगे उन्होंने कहा, 'फिल्म इंडस्ट्री के लिए ये एक चेतावनी है कि आप या तो गणेश आचार्य जैसे घटिया लोगों से दूर रहें, वर्ना आपकी खुद की प्रतिष्ठा उनके चरित्र के साथ जुड़ जाएगी। मुझे यकीन है कि आगे और भी लड़के-लड़कियां सामने आकर उनके दुर्व्यहार और गलत कामों के बारे में बताएंगे जिससे भविष्य में उनकी ऐसी सच्चाई और भी सामने आएगी।' अपनी बात खत्म करते हुए तनुश्री ने कहा, 'पाप का घड़ा भर गया रे तेरा, अब तो छलक-छलक के तेरी कहानियां निकल रही हैं।'

तनुश्री ने पाटेकर के साथ आचार्य पर लगाए थे आरोप

साल 2018 में तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के साथ ही गणेश आचार्य पर भी शोषण के आरोप लगाए थे। उन्होंने पुलिस में शिकायत की थी कि दोनों ने फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ (2008) के एक गाने की शूटिंग के दौरान उनका शारीरिक शोषण किया था, जिसके कोरियोग्राफर गणेश आचार्य थे। उन्होंने गाने से पुराने स्टेप्स को हटाकर नए स्टेप्स डाले थे, जिसमें उनसे नाना के साथ इंटीमेट होने के लिए कहा गया।

'उन्होंने मुझे अंदर से तोड़ दिया था'

अपनी आपबीती बताते हुए तनुश्री ने कहा,'किसी को मेरी चिंता नही थी। उस वक्त मैं काफी बेचैन थी।इन दोनों की वजह से मैं मानसिक और आर्थिक रूप से काफी परेशान रही। मैंने इंडस्ट्री को भी छोड़ दिया क्योंकि मैं डरी हुई थी। हॉर्न ओके प्लीज के सेट पर मेरे साथ हुए भयानक व्यवहार ने मुझे दुखी कर दिया था।' दत्ता ने कहा, 'जिंदगी में मैंने जो कुछ भी पाया था, उसे पाने के लिए मैंने बहुत ईमानदारी से काम किया था। इसलिए करीब 12 साल पहले सेट पर अपने साथ हुए उस पूरे प्रकरण के बाद मैं कई सालों के लिए सदमे में चली गई। उसी की वजह से मेरी कार पर हमला भी हुआ। उन्होंने सिर्फ मेरी कार को ही नहीं तोड़ा बल्कि उस दिन मुझे अंदर से भी तोड़ दिया।'

पीड़िताने महिला आयोग को चिट्ठी भी लिखी

आचार्य पर आरोप लगाने वाली महिला असिस्टेंट कोरियोग्राफर ने इस मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग को एक चिट्ठी लिखते हुए आपबीती बताई। महिला के मुताबिक जब कभी वो आचार्य के अंधेरी स्थित ऑफिस जाती थी तो वो हर बार उन्हें पोर्न वीडियो देखने के लिए मजबूर करते थे। इसके साथ ही उसने ये भी आरोप लगाया कि इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन (IFTCA) में हुए अवॉर्ड के दौरान आचार्य ने दो महिलाओं के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट भी की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तनुश्री दत्ता और गणेश आचार्य (दाएँ)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2RWS9UW
via IFTTT

Comments