दो शिफ्ट में खुलेगा अब स्वामी दयानंद अस्पताल

ज़ीटीबी और राजीव गांधी अस्पताल को करोना मरीजों के लिए आरक्षित करने के बाद निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल में अत्यधिक भीड़ होने की वजह से सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए एक नई व्यवस्था 22 जून से लागू की जाएगी। अस्पताल की ओपीडी 2 शिफ्ट में चलाई जाएगी।

पूर्वी निगम के स्थायी समिति अध्यक्ष संदीप कपूर ने बताया कि स्वामी दयानंद अस्पताल में दो शिफ्ट में ओपीडी चलाने की व्यवस्था के अंतर्गत हड्डी रोग, बाल रोग, स्त्री रोग, मेडिसिन एवं शल्य चिकित्सा के लिए ओपीडी के लिए पंजीकरण का समय सोमवार से शुक्रवार सुबह 8.30 बजे से लेकर 11.30 बजे तक होगा तथा शनिवार को सुबह 8.30 बजे से 10 बजे तक पंजीकरण होगा।

इसके पश्चात नाक एवं गला रोग, त्वचा रोग, नेत्र रोग तथा दांत रोग के लिए ओपीडी के लिए पंजीकरण का समय सुबह 11.45 से दोपहर 1.45 बजे तक किए जाने की व्यवस्था की गयी है वहीं इन ओपीडी के लिए शनिवार को पंजीकरण का समय सुबह 10 बजे से 11 बजे तक होगा।

संदीप कपूर ने बताया कि इस व्यवस्था के तहत स्वामी दयानंद अस्पताल के गेट नम्बर 2 पर थर्मल स्क्रिनिंग की जाएगी और यदि रोगी को बुखार होता है तो उसे पहले फ्लू क्लीनिक में रैफर किया जाएगा। साथ ही ओपीडी के सामने मशीन द्वारा टोकन देने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि मरीजों के लिए शेड में बेंच पर बैठने की व्यवस्था की जाएगी और सुरक्षाकर्मी सामाजिक दूरी के बनाए रखने के तहत मरीजों को 50-50 के समूह में पंजीकरण खिड़की पर भेजेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ncv9iU

Comments