लॉकडाउन के दौरान 2832 लोगों को हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती दिखाते हुए 2832 लोगों को हिरासत में लेकर 215 वाहनों को जब्त किया। पुलिस ने 101 प्राथमिकी भी दर्ज किए हैं। इसके साथ ही जरूरी सामानों के आवागमन के लिए 382 पास जारी किए गए हैं।बिना मास्क लगाए बाहर निकलने वालों सख्ती करते हुए 40 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए गए हैं।
दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस एक्ट की धारा 65 के तहत 2832 लोगों को हिरासत में लिए गया गया है जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया और दिल्ली पुलिस एक्ट की ही धारा 66 के तहत 215 वाहनों को जब्त किया गया है।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूर्ण सख्ती के बावजूद कुछ लोग बिना वजह घरों से निकल रहे हैं इसलिए सख्ती करते हुए 101 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।
देश में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण से अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 28 हजार के पार पहुंच गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 886 पहुंच गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गुरुद्वारा बंगला साहिब को सायरन बजाकर दी सलामी : लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के द्वारा बंगला साहिब गुरुद्वारा से 35दिनों में 50लाख लोगों को लंगर खिलाने, चिकित्सा जुड़े मामले में लोगों को अलग-अगल सरायों में ठहराकर मदद करने के लिए दिल्ली पुलिस के 95 जवानों ने वाहनों व मोटरसाइकिल के साथ सोमवार को सलामी दी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VGYiHM

Comments