आजादपुर मंडी में एक और कारोबारी कोरोना पॉजिटिव, सेनिटाइजेशन के बाद दुकान सील

कोरोना का कहर नहीं थम रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग और सेनिटाइजेशन की तमाम कवायदों के बावजूद कोरोना का संक्रमण देश की सबसे बड़ी मंडी आजादपुर के आढ़तियों को अपनी चपेट में ले रहा है। मंगलवार को आजादपुर मंडी के एक सब्जी के कारोबारी और उसकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके साथ ही मंडी के कारोबारियों के संक्रमित होने की संख्या 12 पहुंच गई है। इसमें से एक कोरोना संक्रमित कारोबारी के पहले ही मौत हो चुकी है।

आजादपुर मंडी प्रशासन की तरफ से पॉजिटिव आए कारोबारी की दुकान/ऑफिस को सेनिटाइज कर सील करने की कार्रवाई कर दी गई है। अब तक मंडी में करीब 500 लोगों की स्क्रीनिंग हुई है। वहीं, 50 से 60 संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए गए है। इससे पहले सोमवार को दिनभर मंडी में सेनिटाइजेशन का काम चला था। बता दें कि सोमवार को भी मंडी में कुछ आढतियों ने अपनी दुकानें बंद रखी थीं।

एसोसिएशन की अपील पर मंगलवार को मंडी में 20 फीसदी दुकानें रहीं बंद

आजादपुर मंडी के कारोबारी एसोसिएशन के सोमवार को बंद के आह्वान पर 20 प्रतिशत दुकाने मंगलवार को भी बंद रही। कोरोबारी कोरोना संक्रमण के चलते मंडी प्रशासन पर उदासीनता का आरोप लगा कर बंद का आह्वान किया है। वहीं, कुछ कारोबारियों का कहना है कि उनको माल उतारने के लिए मजदूर नहीं मिल रहे। माल लोडिंग-अनलोडिंग में दिक्कत के चलते माल नहीं मंगा रहे।
हरी सब्जी और फलों की आवक हो सकती है प्रभावित

आजादपुर मंडी, एपीएमसी चेयरमैन आदिल अहमद खान ने कहा कि सोनीपत से ग्रीन सब्जी आती है, जिनको रोके जाने की खबर आ रही है। इससे ग्रीन सब्जी जैसे भिंडी, तरोई, करेला, खीरा आदि में 25 से 30 प्रतिशत असर पड़ सकता है। इसकी कमी का सही पता बुधवार को चल पाएगा। आजादपुर मंडी पूर्ण रूप से संचालित हो रही है। हरियाणा सरकार के दिल्ली की सीमा सील करने के बावजूद आजादपुर मंडी में सब्जी और फल की आवक में बड़ी कमी नहीं आई है।

इधर,आजादपुर मंडी के एपीएमसी के सचिव तनवीर अहमद ने बताया कि आजादपुर मंडी में मंगलवार को 6 हजार टन माल आया है। उन्होंने बताया कि हरियाणा के सोनीपत गांव से आने वाली सब्जियों के 20 से 30 ट्रक की कमी आई है। वहीं, उन्होंने बताया कि दूसरे राज्यों से कोंडली बॉर्डर नेशनल हाईवे सामान आ रहा है।

मंडी में औसतन 8 हजार टन के मुकाबले 6 हजार टन पहुंचा माल

मंगलवार को मंडी में 6 हजार टन माल आया। जबकि मंडी में औसतन 8 हजार टन तक माल आता है। मंडी में सब्जी का कारोबार करने वाले बलबीर सिंह भल्ला ने बताया कि हमने काम बंद कर दिया है। मॉल उतारने के लिए मजदूर नहीं मिल रहे है। इसलिए कुछ समय के लिए काम बंद रखा है। वहीं, एपीएमसी के सदस्य अनिल मल्होत्रा ने मंडी प्रशासन पर कोरोना संक्रमण के मामले को दबाने का आरोप लगाया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ओखला सब्जी मंडी में मंगलवार को लोग खरीददारी करते नजर आए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KI4dWX

Comments