आजादपुर मंडी में वाहनों को आज से कूपन से ही मिलेगा प्रवेश, 6 घंटे से ज्यादा कोई वाहन खड़ा मिला तो 5 हजार रुपए देना होगा जुर्माना

देश की सबसे बड़ी सब्जी और फल की आजादपुर मंडी के आसपास जाम और सोशल डिस्टेंसिंग की समस्या को देखते हुए रविवार को ट्रैफिक मैनेजमेंट की गाइडलाइन जारी की गई। यह गाइडलाइन सोमवार सुबह से लागू हो जाएगी। आदेश के अनुसार मंडी आने वाले वाहनों को बुराड़ी स्थित डीडीए ग्राउंड में खड़ा करना होगा। यहां से तय समय अनुसार वाहनों को कूपन जारी किए जाएंगे। कूपन में तय समय अनुसार वाहनों को मंडी में प्रवेश मिलेगा। इससे आजादपुर मंडी के आसपास लगने वाले जाम की समस्या से निजात मिलेगी। मंडी में अभी रोजाना 7 से 8 हजार से ज्यादा वाहन आते जाते हैं।
एक दिन में 3300 टोकन
एक दिन में 3300 टोकन ही जारी किए जाएंगे। जो सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक प्रतिदिन जारी होंगे। ये पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिए जाएंगे। सुबह 5 बजे से सुबह 6 बजे तक एक घंटे में पहले स्लॉट में 300 टोकन जारी किए जाएंगे। इसके बाद प्रत्येक एक घंटे में 200 टोकन जारी किए जाएंगे। टोकन जारी करने की प्रक्रिया लगातार टोकन का कोटा पूरा होने तक जारी रहेगी।

कोई भी वाहन 6 घंटे से ज्यादा समय नहीं रहेगा| मंडी के अंदर लोडेड या खाली कोई भी वाहन के रहने के लिए भी समय तय किया गया है। आदेश अनुसार मंडी में लोडेड या खाली कोई भी वाहन 6 घंटे से ज्यादा समय नहीं रहेगा। इस तय समय से जयादा वाहन के मंडी में रहने पर वाहन के ड्राइवर या ट्रेडर दोनों में से किसी एक पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

मंडी से अब तक 50 लोगों के सैंपल लिए गए
मंडी से जुड़े एक और कारोबारी कोरोना पॉजिटिव आने का मामला आया है। इसके साथ ही कोरोबारियों के पॉजिटिव हाेने का आंकड़ा 6 पहुंच गया है। हालांकि जिला प्रशासन की तरफ से रिपोर्ट नहीं आने की बात कही गई है। मंडी की एपीएमसी के इलेक्टेड सदस्य अनिल मलहोत्रा ने बताया कि मंडी में लगातार कारोबारी कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। उनके परिवार के सदस्य भी जांच में संक्रमित आ रहे है। इसके बावजूद एपीएमसी अपनी नाकामी दबाने का प्रयास कर रही है। मंडी में हालत यह है कि अभी मजदूरों की जांच ही नहीं हुई है। बता दें रविवार को एक कारोबारी के दो भाई और माता-पिता के भी पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई। मंडी से जुड़े व्यापारियों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 50 से ज्यादा सैंपल लिए है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नॉर्थ एमसीडी ने मंडी के बाहर आवारा पशुओं को पकड़ने का अभियान चलाया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eMD9DE

Comments