दिल्ली में गुरुवार शाम को बदला मौसम, धूलभरी आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी होने के कारण मिली गर्मी से राहत

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ऊपर 25 डिग्री दर्ज किया गया। ये चालू सीजन या इस साल की सबसे गर्म रात रही। अधिकतम तापमान में भी वृद्धि देखने को मिली और तापमान 38.8 डिग्री पहुंच गया। पालम केंद्र पर अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्ली की हवा में नमी की मात्रा 40-79 फीसदी के बीच रही। शाम को मौसम बिगड़ा दिल्ली के तमाम इलाकों में तेज हवा में धूल-धक्कड़ से आसमान में अंधेरा सा भी छाया। तो वहीं गाजियाबाद और नोएडा में तेज आंधी चली जिसमें कुछ जगह पेड़ भी गिरे। तेज हवा के साथ कहीं-कहीं तेज बारिश और ओले भी पड़े।

दिल्ली-एनसीआर में अगले 2 दिन तक प्रदूषण में सुधार की संभावना नहीं

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को प्रदूषण की मात्रा में तापमान बढ़ने के साथ वृद्धि देखने को मिली। दिल्ली में 138 एक्यूआई, फरीदाबाद में 169, गाजियाबाद में 124, ग्रेटर नोएडा में 111, गुड़गांव में 166 और नोएडा में 114 दर्ज किया गया। प्रदूषण की भविष्यवाणी करने वाली एजेंसी सफर के अनुसार अगले दो दिन भी प्रदूषण में कोई सुधार की बड़ी संभावना नहीं है। मॉडरेट श्रेणी में ही हवा रहेगी।दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को प्रदूषण की मात्रा में तापमान बढ़ने के साथ वृद्धि देखने को मिली।

दिल्ली में 138 एक्यूआई, फरीदाबाद में 169, गाजियाबाद में 124, ग्रेटर नोएडा में 111, गुड़गांव में 166 और नोएडा में 114 दर्ज किया गया। प्रदूषण की भविष्यवाणी करने वाली एजेंसी सफर के अनुसार अगले दो दिन भी प्रदूषण में कोई सुधार की बड़ी संभावना नहीं है। मॉडरेट श्रेणी में ही हवा रहेगी।

3 से 6 मई के बीच लगातार बारिश होने की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार 1-2 मई को तापमान में एक डिग्री की वृद्धि के साथ पारा 40 डिग्री पहुंचेगा। फिर 3 मई से वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण 6 मई तक लगातार धूल उड़ाने वाली 30-40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार तक हवा चलेगी। तेज हवा के साथ लगातार 4 दिन हल्की बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने बारिश की संभावना का प्रतिशत 60 फीसदी से ऊपर बताया है। 6 मई को फिर वापस 36 डिग्री तक आ जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Weather changed in Delhi on Thursday evening, relief from heat due to light drizzle with dust storm


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YkE6x9

Comments