गाजियाबाद के डीएम ने सरकार से की लॉकडाउन में गर्मियों की छुट्टियां लागू करने की सिफारिश

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय ने गर्मियों के अवकाश को लॉकडाउन में लागू करने के लिए लिए प्रमुख सचिव को सिफारिश भेजी है। सूत्रों के मुताबिक लगातार चार-पांच घंटे की ऑनलाइन पढ़ाई से छात्रों को परेशानी होेने शिकायत मिल रही थी। इनमें से कुछ अभिभावकों के पास स्मार्ट फोन भी नहीं है।

जिलाधिकारी पांडेय ने बताया कि जिले के सभी स्कूलों में वाह्ट्सएप ग्रुप या अन्य गतिविधियों के जरिए छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की गई थी। ऑल स्कूल पैरेंट्स एसोसिएशन ने बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान छात्रों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों को रोजाना चार से पांच घंटे तक लैपटॉप या मोबाइल का उपयोग करना पड़ रहा है, जिससे उनकी आंखों में परेशानी हो रही है।

वहीं कुछ अभिभावकों के पास स्मार्ट फोन भी नहीं है या ऑनलाइन एप इस्तेमाल करना नहीं आता। इस समस्या को लेकर डीएम पांडेय ने सोमवार को कई छात्रों से मोबाइल पर बातकर ऑनलाइन क्लासेस के दौरान होने वाली समस्याओं की जानकारी ली थी। इसके बाद मई व जून में पड़ने वाले ग्रीष्मकालीन अवकाश को लॉकडाउन में जारी करने के लिए प्रमुख सचिव को संस्तुति भेजी गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YguLGS

Comments