प्लाज्मा देने के लिए आगे आने लगे लोग, एक युवक ने डोनेट कर मनाई शादी की सालगिरह

जानलेवा खतरनाक वायरस कोरोना से ठीक हुए मरीज दूसरों की जान बचाने के लिए आगे आ रहे हैं। अस्पताल और कोरोना केयर सेंटर में मरीजों को प्लाज्मा डोनेट करने के समझाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के आईएलबीएस अस्पताल में सोमवार तक करीब 20 कोरोना मरीजों ने प्लाज्मा डोनेट किया। रविवार को तब्लीगी जमात के करीब 10 लोगों ने कोविड केयर सेंटर नरेला और सुल्तानपुरी में प्लाज्मा डोनेट किया। स्वास्थ्य विभाग के कोरोना कोर्डिनेटर डॉ. शोएब ने कहा कि तब्लीगी जमात के ज्यादतर लोग प्लाज्मा डोनेट करने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिन पहले कहा था कि प्लाज्मा थेरेपी का ट्रायल सफल रहा है।

शादी की सालगिरह पर डोनेट किया प्लाज्मा, इसके लिए पत्नी ने किया था प्रेरित : अनुज शर्मा
दिल्ली के मोती नगर में रहने वाले अनुज शर्मा ने कहा कि मैं व्यक्तिगत काम से यूरोप के बलगेरिया गया था। 20 मार्च को दिल्ली आया। 29 मार्च को कोरोना टेस्ट कराया तो पॉजिटिव आया। इसके बाद सफदरजंग अस्पताल में भर्ती हुआ। वहां से इलाज कराने के बाद 15 अप्रैल को ठीक होकर घर आया। कुछ दिन पहले ही आईएलबीएस अस्पताल से डॉ मीनू बाजपेयी का फोन आया प्लाज्मा डोनेट करने के लिए। मेरी वाइफ ने कहा कि यदि हमारे शरीर की किसी चीज से लोगों की जान बच सकती है तो जरूर करना चाहिए।

लोगों की जान बच सकती है तो प्लाज्मा डोनेट करने में क्या दिक्कत है

डॉ आबिद करोल बाग के तिबिया कॉलेज में काम करने वाले डॉ. आबिद अमिर ने कहा कि काम करने के दौरान इंफेक्शन हुआ। इसके बाद लोकनायक अस्पताल में भर्ती हो गया। वहां प्लाज्मा डोनेट करने के लिए डॉक्टरों से काउंसलिंग की। मुझे लगा मेरे प्लाज्मा डोनेट करने से किसी की जान बच सकती है तो क्या दिक्कत है। 25 अप्रैल को अस्पताल जाकर डोनेट कर दिया। अब किसी तरह की कोई कमजोरी भी महसूस नहीं हो रही।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
People started coming forward to give plasma, a young man donated and celebrated wedding anniversary


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bV6eLa

Comments