एनडीएमसी के चीफ इंजीनियर और अन्य कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव

एनडीएमसी के चीफ इंजीनियर, सिविल एसके झा की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनके साथ ही ऑब्जर्वेशन में रखे गए 9 लोगों में से किसी की शख्स की रिपोर्ट अभी तक पॉजिटिव नहीं आई है। बता दें कि उनकी तबीयत खराब होने पर आशंका जताई जा रही थी कि वे कोरोना संक्रमित हो सकते हैं। उनके संपर्क में आने वालों की भी पड़ताल की गई।

इधर, कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के मद्देनजर मोती बाग स्थित चरक पालिका अस्पताल में चौबीसों घंटे चलने वाले विशेष फ्लू कार्नर में एक पखवाड़े में अब तक 355 ऐसे रोगियों की जाँच की गई, जिन्हें इन्फ्लुएंजा लाइक इलनेस (आईएलआई) के लक्षण थे। यह लक्षण कोरोना वायरस का एक अनिवार्य संकेतक भी होता है।

एनडीएमसी की ओर से कहा गया कि पालिका परिषद द्वारा स्थापित इस फ्लू कॉर्नर में जांच किए गए कुल 355 रोगियों में से 12 रोगी श्वसन संक्रमण के पाए गए और 53 रोगी सात दिनों से कम समय से बुखार से संबंधित भी पाए गए। हालाँकि ओपीडी में कुल बाहरी रोगियों की की संख्या 2861 थी। उन्होंने कहा कि पहली बार दिल्ली में स्वास्थ्य सेवा प्रदाता और रोगी के बीच कांच की दीवार के एक आवरण के साथ यह फ्लू कॉर्नर स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करता है जबकि इसके लिये व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण का उपयोग किया जाता है। एनडीएमसी ने डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग भी कर रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bIcm9E

Comments