पद से हटाए गए डायरेक्टर हेल्थ, वरिष्ठ अफसरों व डॉक्टरों का भी किया गया ट्रांसफर

हिंदूराव अस्पताल में कोरोना वायरस को लेकर गाइडलाइन का उल्लंघन किए जाने पर निदेशक अस्पताल प्रशासन समेत 11 वरिष्ठ अधिकारियों और डॉक्टरों के तबादले कर दिए गए हैं। नॉर्थ एमसीडी में डायरेक्टर हेल्थ एडमिनिट्रेशन (डीएचए) डॉ. अरुण यादव को हटा दिया गया है। उन्हें हिंदूराव अस्पताल का अस्थिरोग विभाग का अध्यक्ष बनाया गया है। यादव की जगह अतिरिक्त निगम स्वास्थ्य अधिकारी रजनी कुकरेजा को डीएचए की जिम्मेदारी दी गई है। हिंदूराव अस्पताल की अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक अमिता सक्सेना को कस्तूरबा अस्पताल के अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक पर स्थानांतरित किया गया है।

वहीं हिंदूराव में एनीस्थीसिया की विभागाध्यक्ष रश्मि दुग्गल को गिरधारी लाल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया है। इन ट्रांसफर के संबंध में कमिश्नर वर्षा जोशी ने कहा कि मुख्यालय में बैठने वाले कर्मचारियों को फील्ड पर उतारा गया है ताकि स्वास्थ्य सुविधाएं और बेहतर हो सकें। नार्थ एमसीडी के सूचना एवं जन संपर्क विभाग के निदेशक वाईएस मान ने बताया कि नियमों की लापरवाही करने को लेकर विभागीय तबादले किए गए हैं।

हालांकि माना जा रहा है कि हिंदूराव अस्पताल में नर्स को कोरोना का संक्रमण होने में ही प्रशासनिक लापरवाही के चलते यह तबादले किए गए हैं। नर्स के कोरोना पॉजिटिव आने से अस्पताल के 52 स्वास्थ्यकर्मियों को क्वारंटी किया गया। बता दें कि दैनिक भास्कर ने 26 अप्रैल के अंक में ‘अस्पताल की ओर से गाइडलाइन फॉलो नहीं की, नर्स को कोराेना हो गया, क्वारेंटाइन में 40 स्वास्थ्यकर्मी’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। यह खबर ट्वीट भी की गई।

हिंदूराव अस्पताल की सेवाएं सोमवार को फिर से शुरू हो गईं। हालांकि मरीजों की तादाद बहुत कम रही। ओपीडी में 21, जबकि इमरजेंसी वार्ड में 12 मरीजों का इलाज हुआ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Y9pgth

Comments