नोएडा में 11 नए कोरोना संक्रमित मिले, डीएम और सीपी ने किया हॉट स्पॉट इलाकों का दौरा

नोएडा में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। जिले में गुरुवार को 11 नए केस सामने आए हैं। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 377 हो गई है। जिले में गुरुवार को 9 लोगों अस्पतास से घर भेजा गया है। राहत की बात ये है कि अब तक गौतमबुद्धनगर में 262 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 110 सक्रिय मामले हैं। कोरोना वायरस से जिले में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। जिला सर्विलांस अधिकारी सुनिल दोहरे ने बताया किचिटेहरा गांव की 64 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है।

महिला का सात दिन से ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था, लेकिन अब उसे जिम्स में भर्ती करा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिवार के तीन सदस्यों को होम क्वारंटीन कर दिया है, जिसमें एक चार साल का बच्चा भी है। सीएचसी प्रभारी डॉ. संजीव सारस्वत ने बताया कि बुधवार रात चिटेहरा गांव निवासी महिला के पेट में दर्द होने पर ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने पर से जिम्स में भर्ती करा दिया गया है। इधर डीएम और पुलिस आयुक्त ने हॉट स्पॉट इलाकों का दौरा किया।

हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना संक्रमित मिलने पर सिर्फ सिंगल टॉवर होंगे सील

नोएडा में अभी तक किसी भी हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना संक्रमित मरीज के मिलने के बाद पूरी सोसाइटी को सील किया जा रहा था। लेकिन अब लोगों की समस्याओं को देखते हुए इस फैसले को बदला गया है। जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद अब प्रशासन एक पूरी हाउसिंग सोसाइटी की जगह केवल सिर्फ टावर को सील करेगा। इस तरह का फैसला राज्य सरकार के एक आदेश के बाद लिया गया है। इस आदेश में सरकार ने कंटेनमेंट जोन की सीमांकन से संबंधित नियमों में बदलाव किया है।

इस संबंध में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने अपने एक आदेश में कहा कि राज्य सरकार से परामर्श करने के बाद शहरी क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन को फिर से परिभाषित किया गया है। अगर किसी बहुमंजिला बिल्डिंग में कोरोना एक केस सामने आता है तो हाउसिंग सोसाइटी के स्पेशल टॉवर को सील कर दिया जाएगा। यदि एक से अधिक मामले या क्लस्टर हैं तो इस संबंध में पहले के आदेश के मुताबिक, 500-मीटर का कंटेनमेंट एरिया और 250 मीटर के बफर ज़ोन को चिह्नित करने का क्रम जारी रहेगा।

कर्नल की स्कॉर्पियो लूटने वाला बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से तमंचा व बाइक बरामद

बीटा 2 थाना क्षेत्र के एटीएस गोल चक्कर के पास गुरुवार को हुई मुठभेड़ में शातिर बदमाश घायल हो गया। पुलिस की गोली बदमाश के पैर में लगी जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया। बदमाश का नाम अर्जुन है जिस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उसके पास से तमंचा और बाइक बरामद की है। पुलिस के मुताबिक, अर्जुन ने अपने साथियों के साथ इसी साल जनवरी में हथियारों के बल पर रिटायर्ड कर्नल की स्कॉर्पियो लूट ली थी।

इसी घटना के बाद से वो फरार चल रहा था। गुरुवार को सूचना मिली कि बदमाश इसी इलाके में है, जिसके बाद उसकी घेराबंदी की गई। पुलिस ने उसको रुकने का इशारा किया, लेकिन उसने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली अर्जुन के पैर में लग गई और वही गिर गया।

गाजियाबाद में महिला ने 15वीं मंजिल से कूदकर दी जान

क्रॉसिंग रिपब्लिक स्थित एसोटेक सोसाइटी में बुधवार देर रात एक महिला ने 15वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। खून से लथपथ हालत में महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महिला की पहचान उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के घरौली गांव की रहने वाली नीलम के रूप में हुई है। वह यहां अपने रिश्तेदार के पास आई थी। जानकारी के मुताबिक, 26 वर्षीय नीलम तलाकशुदा है और तीन फरवरी को दिल्ली घूमने के लिए आई थी और यहां एसोटेक सोसाइटी में रहने वाले बजरंग दुबे के घर आकर ठहरी थी।

बजरंग दुबे के ही घर रहकर उसकी छोटी बहन नौवीं कक्षा में पढ़ाई कर रही है। नीलम को गाजियाबाद में 24 मार्च तक ठहरना था और 25 मार्च को ट्रेन से उनकी वापसी थी। बजरंग दुबे के परिजनों ने बताया कि नीलम वापसी की तैयारी कर ही रही थी कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू तथा 24 मार्च से संपूर्ण लॉकडाउन हो गया और वह यहीं पर फंस गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
11 new corona infected found in Noida, DM and CP visited hot spot areas


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TScI6S

Comments