दिल्ली विश्वविद्यालय में 262 पदों के लिए 15 विषयों की स्क्रीनिंग लिस्ट जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों में खाली पड़े सहायक प्रोफेसरों के 262 पदों की नियुक्ति के लिए 15 विषयों की स्क्रीनिंग कर लिस्ट वेबसाइट पर सार्वजनिक कर डाल दी गई है। अन्य बचे हुए विषयों की सूची भी जल्द जारी किए जाने की संभावना है। इन पदों का विज्ञापन गत वर्ष जुलाई 2019 में आया था। सूत्रों के मुताबिक जुलाई/अगस्त महीने में स्थाई नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। विज्ञापन के अनुसार सहायक प्रोफेसर के 262 पदों में से सामान्य के लिए 98 ,एससी के लिए 36, एसटी के लिए 21, ओबीसी के लिए 69 ,पीडब्ल्यूडी के लिए 08 और ईडब्ल्यूएस के लिए 30 पद है।

हाल ही में 15 विभागों की स्क्रीनिंग लिस्ट जारी की जा चुकी है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि लॉक डाउन खुलते ही इन विभागों में जुलाई/अगस्त माह में नियुक्ति प्रारंभ हो जाएगी। उनका कहना है कि यह इसलिए किया जा रहा है कि कहीं विज्ञापनों की समय सीमा पिछली बार की तरह रद्द न हो जाए इसलिए विभागों में नियुक्ति शुरू कराई जाए।

प्रोफ़ेसर सुमन ने बताया है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जिन 15 विषयों की स्क्रीनिंग लिस्ट जारी की है उनमें म्यूजिक, लिंग्विस्टिक ,पर्सियन, सोशलॉजी, इकनॉमिक्स ,बॉयोमेडिकल रिसर्च ,बॉटनी, कम्प्यूटर साइंस, ऑपरेशनल रिसर्च, एंथ्रोपोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक साइंस, बायोफिजिक्स, माइक्रोबायोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, जियोलॉजी आदि पदों की स्क्रीनिंग लिस्ट जारी कर वेबसाइट पर डाल दी गई है। बाकी बचे हुए विषयों की स्क्रीनिंग का कार्य जोरों पर चल रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Screening list of 15 subjects released for 262 posts in Delhi University


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3djIlhm

Comments