गुड़गांव में 24 घंटे में रिकाॅर्ड 68 पॉजिटिव केस मिले, 400 के पार पहुंचा आंकड़ा, कोरोना से तीसरी मौत

गुड़गांव में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। गुरुवार को गुड़गांव में रिकॉर्ड 68 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिससे संक्रमित पेशंट की कुल संख्या बढ़कर 405 तक पहुंच गई। वहीं कोरोना संक्रमण का खतरा इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि गुड़गांव में पहले दो महीने (15 मार्च से 15 मई) तक मात्र 179 पॉजिटिव केस मिले थे। जबकि 28 मई तक कुल 12900 सेम्पल लिए गए, जिनमें से अब तक 405 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। वहीं एक 57 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई है, यह गुड़गांव में तीसरी मौत है। वहीं गुड़गांव में 24 घंटे में मिले 68 पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। अब पॉजिटिव पेशंट को प्राइवेट अस्पतालों में एडमिट कराना मजबूरी बन जाएगा।

गुड़गांव में सैंपलिंग का औसतन शुरू से ही 200 से 250 रोजाना का है

गुरुवार को मिले 68 पॉजिटिव केस में से चार केस आर्टिमिस अस्पताल, पांच केस सेक्टर-10ए, चार केस गांधी नगर मिले हैं। जबकि भीमनगर, सेक्टर-9, सेक्टर-108, हरीनगर, ओमनगर, मानेसर, ब्रिजवुड एस्टेट, रेलवे स्टेशन, उप्पल साउथंड सेक्टर-49, डीएलएफ फेस-2, शक्तिपार्क, शक्ति पार्क, चकरपुर, हैमिल्टन कोर्ट, गढ़ी हरसरू, सिकन्दरपुर घोसी, व पावर ग्रिड सेक्टर 43 में एक-एक केस मिले हैं। इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव एक 57 वर्षीय व्यक्ति की ईलाज के दौरान मौत हो गई है। यह गुड़गांव में तीसरी मौत है। गुड़गांव में सेम्पलिंग का औसतन शुरू से ही 200 से 250 रोजाना का है। लेकिन अब औसत बढ़ गया है। जहां 15 मई तक गुड़गांव में रोजाना का औसत तीन पॉजिटिव केस मिले थे।

पीजीआई रोहतक से कराई जा रही सैंपल की जांच
गुड़गांव में रोजाना औसतन 200 से 250 सेम्पल लिए जा रहे हैं। जिनके सेम्पल लेकर तीन से चार दिन में रिपोर्ट मिल पा रही है। गुड़गांव में सरकार की ओर से कोई लैब कोरोना टेस्ट की सुविधा नहीं है, ऐसे में गवर्नमेंट लैब पीजीआई रोहतक से ही टेस्टिंग कराई जा रही हैं। जबकि 6 प्राइवेट लैब को भी पैनल पर लिया गया है, लेकिन यहां पर मात्र 30 फीसदी सेम्पल की ही प्राइवेट लैब द्वारा जांच रिपोर्ट दी जा रही है। जबकि 70 फीसदी सेम्पल की जांच पीजीआई रोहतक से ही कराई जा रही है।

अस्पतालों में 1 हजार बिस्तरों की व्यवस्था करने के निर्देश

हरियाणा सरकार की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने गुरुवार को गुड़गांव व फरीदाबाद जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लिया और पॉजिटिव आने वाले मरीजों के लिए सरकारी तथा निजी अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बिस्तरों की व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ली गई इस बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर भी मौजूद थे। खुल्लर ने कहा कि गुड़गांव जिला के अस्पतालों में कम से कम एक हजार बिस्तरों की व्यवस्था कोविड-19 मरीजों के लिए की जाए और इनमें से 500 बिस्तरों के साथ में ऑक्सीजन की सुविधा हो तथा कम से कम 100 बिस्तरों के साथ वेंटिलेटर भी उपलब्ध हो।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गुड़गांव. काेराेना के संदिग्ध पेशंट की जांच करते स्वास्थ्य कर्मी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MaDZNE

Comments