इलाज के लिए 24 घंटे भटकते रहे नंदनगरी थाने के एसएचओ

कोरोना के शिकार नंदनगरी के एसएचओ अवतार सिंह को इलाज के लिए राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटीज अस्पताल द्वारा 24 घंटे चक्कर लगाने के बाद भी भर्ती नहीं करने को लेकर भाजपा ने कोरोना के मरीजों के इलाज और लिए केजरीवाल द्वारा 2500 बेड खाली होने के दावे पर बड़ा सवाल खड़ा किया है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, नेता विपक्ष रामवीर सिंह विधूड़ी, मीडिया सह प्रमुख नील कंठ और मीडिया प्रभारी अशोक गोयल के साथ फेसबुक लाइव पर प्रेस कांफ्रेंस कर नंदनगरी के एक एसएचओ को अस्पताल में भर्ती नहीं करने का मुद्दा उठाया। तिवारी ने कहा कि पिता के जान बचाने के लिए बिलखती एसएचओ के बेटी के ट्विट करने पर दिल्ली पुलिस के कमिश्नर को हस्तक्षेप के बाद उन्हें राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया। तिवारी ने कहा कि दिल्ली की जनता बताए कि आम आदमी को दिल्ली सरकार के अस्पताल में आसानी से भर्ती कर बेड मिल सकता है।
तिवारी ने कहा कि इससे साफ है कि दिल्ली सरकार द्वारा 30,000 बेड की व्यवस्था के दावा भी सौ फीसदी झूठा था। दिल्ली सरकार के अनुसार उनके पास 2950 बेड की उपलब्धता थी, 20 मई को हाईकोर्ट में दिल्ली सरकार ने बताया कि उनके पास 3150 बेड है और अब केजरीवाल कह रहे हैं कि अस्पतालों में 4500 बेड की उपलब्ध है तो नंदनगरी के एसएचओ को 24घंटे से चक्कर क्यों कटवाया जा रहा था। तिवारी ने कहा कि दिल्ली के आम लोगों के साथ-साथ कोरोना वॉरियर्स भी संक्रमित होने के बाद इलाज के लिए भर्ती होने के लिए जूझ रहे हैं और इसी का परिणाम है कि ठीक इसी तरह से कोरोना वॉरियर कांस्टेबल अमित राणा की समय पर बेड और इलाज न मिलने के अभाव में मृत्यु हो गई।

दिल्ली सरकार छुपा रही है मौत के आंकड़े - चौ. अनिल

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली सरकार लगातार विफल रही है। पहले कोरोना से मृत मरीजों के आंकड़ों में लगातार झूठ बोलती रही और सरकारी आंकड़ों से झूठ पकड़ा गया। अब दिल्ली सरकार अस्पतालों में बेड्स की संख्या को लेकर पत्रकारों और हाईकोर्ट के सामने अलग-अलग संख्या बता रही है।

केजरीवाल ने कहा- कमियां बताने के लिए शुक्रिया

दिल्ली बीजेपी के वीडियो पोस्ट पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने जवाब देते हुए लिखा कि “मैं अभी इसका पता करवा के ठीक करवाता हूँ। हमारी कमियां बताने के लिए बहुत बहुत शुक्रिया। इस त्रासदी में हम सबको मिलकर जनता की सेवा करनी है। जहां कहीं दिल्ली में हमारी व्यवस्था में कोई कमी नज़र आए, हमें ज़रूर बतायें, ताकि हम ठीक कर सकें’।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
SHO of Nandanagri police station wandering for 24 hours for treatment


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36Akp6I

Comments