ग्रामीण इलाकों में हल्की, शहर में तेज बारिश, गर्मी से मिली राहत

गुड़गांव में रविवार को एक बार फिर कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। सुबह से हल्के बादल छाए हुए थे, लेकिन दोपहर बाद अचानक काले बादल छा गए और शाम 4.30 बजे तेज बारिश होने लगी। करीब आधे घंटे तक हुई बारिश से शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति बन गई। वहीं तेज बारिश के कारण एक्सप्रेस-वे की रफ्तार भी धीमी रही। वहीं इस बारिश के बाद तापमान दो से तीन डिग्री तक कम हो गया। रविवार को अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस व 21.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

गत शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर में बारिश होने के बाद भीषण गर्मी से राहत मिली थी। जहां अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार चल रहा था, वहीं बारिश के बाद अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। इसके अलावा कई स्थानों पर ओलावृष्टि होने से गर्म हवाओं से भी राहत मिली। शनिवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया और रविवार को भी गर्म से राहत रही।
वही रविवार को शहरी क्षेत्र में तेज बारिश हुई जबकि सोहना के आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। जबकि पटौदी व फर्रुखनगर क्षेत्र में मध्यम बारिश हुई। वहीं जिला में औसतन 9 एमएम बारिश दर्ज की गई। गुड़गांव के फर्रुखनगर में सबसे अधिक 13एमएम बारिश दर्ज की गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Light in rural areas, strong rain in the city, relief from heat


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TWr3im

Comments