कोरोना संक्रमित के 38 नए केस आए, मरीजों की संख्या बढ़कर पहुंची 345

दिनोंदिन कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। शनिवार को 38 नए केस आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 345 हो गई है। जिले में
कुछ दिन से बड़ी संख्या में पॉजिटीव मरीजों का आना जारी है। इससे लगातार जिले में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। मरीज आने के अनुपात में ठीक होने का प्रतिशत काफी कम है, इससे हेल्थ विभाग के पसीने छूट रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है यदि अभी भी लोग नहीं संभले तो हालात और भी विस्फोटक हो सकते हैं।

कोविड 19 के नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सीएमओ डॉ. रामभगत के अनुसार अभी तक कुल 11911 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें 10859 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल 345 लोग संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया अभी 707 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कहा 11433 लोगोंको घरों में कोरेंटाइन किया गया है। संक्रमित पाए गए 129 लोगांे को अस्पताल में भर्ती किया गया है। जबकि 55 लोगों को घरों में आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राहत की बात यह है कि शनिवार को 15 मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच गए। अब तक संक्रमित पाए गए 345 मरीजों में से 153 लोग ठीक हो गए हैं।

दूरी बनाकर रखना ही है फायदेमंद
स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जिस तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है उसमें एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखने में ही भलाई है। डॉक्टरों का कहना है कि जहां तक संभव हो घरों से कम से कम ही निकलें। अपने घर के आसपास भी मास्क का प्रयोग करें।

37 दिन में 8अब तीन दिन में ही आ गए 15 मरीज
लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद एक बार फिर जिले में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ने लगे हैं। दो दिन में 15 नए मामले आए हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 19 अप्रैल से 26 मई तक जिले में 37 दिन में 8 मामले आए थे। जबकि 27 से 29 मई तीन दिन में 15 नए मामले सामने आए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
38 new cases of corona infection, number of patients reached 345


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3clxUs6

Comments