कई क्षेत्रों में समस्या गंभीर, फूटा लोगों का गुस्सा, सोहना रोड किया जाम, इसके पहले कांग्रेसी विधायक दे चुके हैं धरना

गर्मी बढ़ने के साथ ही शहर में पानी की समस्या गहरा गई है। खासकर एनआईटी क्षेत्र में पानी की समस्या अधिक है। पिछले दिनों कांग्रेसी विधायक नीरज शर्मा ने पानी की समस्या काे लेकर सोहना टी प्वाइंट पर अपने समर्थकों के साथ धरना दिया था। इसके बाद भी समस्या का हल नहीं हुआ। पानी की समस्या से परेशान संजय काॅलोनी सेक्टर 23, वार्ड नंबर तीन के लोगों ने गुरुवार सुबह फिर से सोहना टी प्वाइंट पर जाम लगा दिया। इसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मुश्किल से लोगों को समझा बुझाकर करीब डेढ़ घंटे बाद जाम खुलवाया। लोगों का आरोप है यहां पानी की समस्या की असली जड़ स्थानीय पार्षद हैं।
वोट की राजनीति के चलते कॉलोनी को दो भागों में बांटकर पानी की सप्लाई की जा रही है। एक तरफ रोज पानी की सप्लाई होती है तो दूसरी ओर हफ्तेभर में भी पानी नहीं मिल रहा। उधर निगम के आंकड़ों पर नजर डालें तो शहर में रोज करीब 22 एमएलडी पानी की कमी है। यमुना में लगे रैनीवेल और शहरी क्षेत्र के ट्यूबवेल भी इनकी भरपाई नहीं कर पा रहे हैं।

आरोप: पानी की समस्या सोहना रोड से लेकर सेक्टर 52 तक बनी हुई है, यहां करीब दस से 12 हजार की आबादी पानी की समस्या से जूझ रही है

संजय कॉलोनी निवासी शमीम, गंगाराम वर्मा, मुनीष सिंह, देवेंद्र शर्मा आदि का कहना है कि उनकी कॉलाेनी में पानी की समस्या कई महीनों से है। शमीम का आरोप है कि स्थानीय पार्षद ने कॉलोनी को दो भागों में बांट रखा है। 33 फुट से 22 फुट पहली साइड में रोज पानी सप्लाई होता है। जबकि दूसरी तरफ हफ्तेभर में भी पानी नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा पानी की समस्या सोहना रोड से लेकर सेक्टर 52 तक बनी हुई है। यहां करीब दस से 12 हजार की आबादी पानी की समस्या से जूझ रही है। मजबूरी में लोगों को प्राइवेट टैंकरों से पानी मंगाकर काम चलाना पड़ रहा है।

सुबह 6.30 बजे ही लगा दिया जाम

पानी की समस्या से जूझ रहे स्थानीय लोगों ने गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे ही सोहना टी प्वाइंट पर जाम लगा दिया और नगर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई। उसने लोगोंको किसी तरह समझा बुझाकर सुबह 8 बजे जाम खुलवाया।

कमिश्नर ने जारी कर रखा है शेड्यूल

निगम कमिश्नर डॉ. यश गर्ग ने इस क्षेत्र के लिए पानी सप्लाई का शेड्यूल बना रखा है। इसके लिए जेई और एसडीओ को आदेश भी जारी किए गए हैं फिर भी शेड्यूल का पालन नहीं हो रहा। निगम सूत्रों की मानें तो सुबह 4 से 8 बजे तक पानी की सप्लाई सोहना टी प्वाइंट, संजय कॉलोनी, सेक्टर 22, 23, 23ए, ऑटो पिन झुग्गी, वार्ड नंबर 5 व 7 में होगी। 12 से 2 बजे तक संजय कॉलोनी 22 फुट रोड, 33 फुट रोड, सेक्टर 24, आजाद नगर में सप्लाई किया जाना है।

पानी के टैंकर के लिए इन्हें करें फोन

एनआईटी जोन के एक्सईएन संजीव कुमार का कहना है कि संजय कॉलोनी में प्राॅपर पानी पहुंचाने के लाइन बिछाई गई है। लेकिन अभी सप्लाई शुरू नहीं हुई है। यदि किसी को पानी की दिक्कत है जेई सुमेर सिंह के मोबाइल नंबर 9599780856 अथवा एसडीओ करतार दलाल के मोबाइल नंबर 9911629811 पर फोन कर टैंकर मंगवा सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पानी समस्या काे लेकर सोहना टी प्वाइंट पर जाम लगाए स्थानीय लोग।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2M535NT

Comments