साउथ दिल्ली एमसीडी में हुए पार्किंग घोटाले की सीबीआई जांच की मांग

कांग्रेेस ने साउथ एमसीडी में हुए पार्किंग ठेका घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है वहीं आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने भाजपा नेताओं पर लूट-खसोट करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस पूर्व निगम पार्षद कैप्टन खविंद्र सिंह ने लॉकडाउन के दौरान साउथ एमसीडी के 6 मल्टी लेबल अंडर ग्राउंड पार्किंग के ठेके बेहद कम लाइसेंस फीस पर दिए जाने के मामले में कमिश्नर को पत्र लिखकर इस मामले में सीबीआई से जांच की मांग की है।


कैप्टन ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान खुद निगम कार्यालय पूरी तरह से नहीं खुले थे। ऐसे में ऑनलाइन ऑक्शन में भाग लेने वालों को दूर रखने के लिए अधिकारियों ने यह चाल चली है। कैप्टन ने बताया कि वाहन मालिकों से ठेकेदारों द्वारा पार्किंग में घंटों के हिसाब से वसूली की जाती है। लेकिन इसका फायदा नगर निगम को नहीं होता। उन्होंने कहा कि जिस तरह के आरोप सामने आ रहे हैं, अधिकारियों को खुद ही इस टेंडर प्रक्रिया को रद्द कर दोबारा से टेंडर आमंत्रित करने चाहिए ताकि बोली में ज्यादा से ज्यादा लोग भाग ले सकें।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों और बीजेपी नेताओं की मिलीभगत से दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को करोड़ों रुपये का चूना लगाया जा रहा है। 31 मई को यह छह पार्किंग नए ठेकेदारों को हैंडओवर कर दिए गए तो अगले पांच साल तक नगर निगम को करोड़ों रुपयों का नुकसान उठाना पड़ेगा।

आम आदमी पार्टी ने की सख्त कार्रवाई की मांग

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता घनेंद्र भारद्वाज ने कहा कि सत्ताधारी बीजेपी के नेता नगर निगम की लूट-खसोट में लगे हैं। पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। जो भी अधिकारी या नेता इसमें शामिल पाया जाता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जिस तरह से तीन ठेकेदारों को दो-दो पार्किंग दिए गए हैं। इससे अपने आप ही अफसरों और ठेकेदारों की मिलीभगत की आशंका होती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XOEGSe

Comments