एप पर मिलेगी अस्पताल में बेड, वेंटिलेटर व ऑक्सीजन की जानकारी, कल होगा लॉन्च

दिल्ली में अब कोविड-19 के मरीजों को अस्पतालों में उपलब्ध बेड, वेंटिलेटर या ऑक्सीजन की जानकारी प्राप्त करने के लिए धक्के नहीं खाने होंगे। दिल्ली सरकार सोमवार को एक ऐप लांच करने जा रही है, जहां यह सभी जानकारियां मिल सकेंगी। इसके अलावा, एक वेब पेज भी शुरू किया जाएगा और हेल्पलाइन नंबर 1031 पर भी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

शनिवार को अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमने अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन का पर्याप्त व्यवस्था की है और यह खाली व उपलबध भी हैं। इसके बावजूद कई मामले सामने आए हैं, जिसमें मरीजों को जानकारी के अभाव में इसके लिए धक्के खाने पड़े थे।
उन्होंने कहा कि एक तरफ अस्पतालों में बेड खाली है और दूसरी तरफ लोगों को जानकारी नहीं है। इसलिए दिल्ली सरकार एक ऐप बना रही है। यह ऐप बन चुका है और उसकी टेस्टिंग चल रही है। सोमवार को इस एप को लांच करेंगे। इस एप को आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना। ऐप में एक-एक अस्पताल का डेटा मिलेगा कि किस अस्पताल में कितने बेड हैं और कितने खाली हैं।

किस अस्पताल में कितने वेंटिलेटर हैं और कितने खाली है। यदि किसी के भी घर में कोई बीमार है, तो इस एप की मदद से आपको पता चल जाएगा कि किस अस्पताल में बेड और किसमें वेंटिलेटर खाली है। इसके लिए आपको कहीं धक्के खाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप ऐप पर देख कर उसी अस्पताल में जाएंगे। जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है, वे वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
You will get information about beds, ventilators and oxygen on the app, to be launched tomorrow


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dkmGFA

Comments